ये करेंगे तो बन जाएंगे बदसूरत

beauty

खूबसूरत दिखना सभी चाहते है जिसके लिए बाजार में मौजूद तरह-तरह के कॉस्मेटिक एक पल के लिए आपको गुड लुक तो दे तो देते हैं लेकिन कई बार इन चीजों का इस्तेमाल आपके लिए परेशानी की वजह भी बन जाती है.

जी हां, इन चीजों के इस्तेमाल से आपकी कोमल त्वचा पर दाग-धब्बे, रैशिस और कई तरह की समस्याएं हो सकती है. ऐसी ही कई चीजें हैं जिनके इस्तेमाल से खूबसूरती पर दाग लग जाता है. अब ये जानना जरुरी हैं, वो कौन-सी चीजें है जो चहरे पर भूलकर भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

पेट्रोलियम जेली – इसमें हवा और नमी होने के कारण यह स्किन के लिए अच्छी होती है लेकिन इसे भूल से भी चेहरे पर न लगाएं. चेहरे की स्किन सॉफ्ट होता है, जिस वजह से इसके इस्तेमाल से चेहरा ख़राब हो सकती है.

हेयर कलर या स्प्रे – बहुत से ऐसे लोग होते जो अपने बालों पर हेयर कलर या स्प्रे करते है लेकिन भूल से भी इन्हें अपने चेहरे पर न लगने दें. स्किन पर स्प्रे या कलर लगने से चेहरे पर रैशेज और लाल चकत्ते पड़ सकते है.

सिरका – कुछ लोग सिरके को नैचुरल टोनर मान कर इसे चेहरे पर लगा लेते है. जो आपके चहरे को नुकशान पहुँचता है. सिरके में पानी की मात्रा कम होने के कारण यह आपकी स्किन में जलन पैदा कर सकती है. जो आपके फेस के लिए अच्छा नही है.

बॉडी लोशन – अधिकाश लोग घर से निकलने से पहले बॉडी लोशन जरूर लगाते है. बॉडी लोशन में मौजूद फ्रैगरेंस चेहरे की कोमल त्वचा को खराब कर सकता है. इसलिए इसका इस्तेमाल सिर्प बॉडी तक ही करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *