UK ने दी पद्मावती को हरी झंडी, भारत में रिलीज टली

ब्रिटिश बोर्ड ऑफ फिल्म क्लासिफिकेशन ने गुरुवार को बॉलीवुड फिल्म पद्मावती की रिलीज को हरी झंडी दिखा दी है. उसने निर्देश दिया है कि यूनाइडेट किंगडम (यूके) में बिना किसी काट-छाट के फिल्म रिलीज होगी. उसे अनसेंसर्ड तरीके से ही रिलीज किया जाएगा.

padmavati-traile-00111

संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण की ‘पद्मावती’ पहली दिसंबर को यूनाइटेड किंगडम (यूके) में रिलीज होगी। लेकिन अब फिल्म के निर्माता कह रहे हैं कि फिल्म को पहले भारत में रिलीज किया जाएगा, फिर कहीं और.

उनका कहना सही भी है क्योंकि फिल्म को पाइरेसी के जरिये नुक्सान पहुंचाया जा सकता है. उधर, सुप्रीम कोर्ट ‘पद्मावती’ को एक दिसंबर को देश के बाहर रिलीज करने से रोकने की मांग कर रही नई याचिका पर 28 नवंबर को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है.

बता दें कि बॉलीवुड फिल्म ‘पद्मावती’ पर भारत में काफी विरोध हो रहा है. इसमें पद्मावती की किरदार निभा रही दीपिक पादुकोण के कुछ दृश्य को लेकर एक वर्ग में नाराजगी है. उनका कहना है कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ करके फिल्म को बनाया गया है. करणी सेना फिल्म के विरोध में सड़क पर उतर आई है और उसका कहना है कि बिना काट-छाट के वह फिल्म को सिनाम हॉल में नहीं लगने देंगे.

यही नहीं, तीन राज्य गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश फिल्म को पहले ही अपने राज्यों में प्रतिबंधित कर चुके हैं.

सारे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ‘पद्मावती’ की रिलीज को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. अभी तक भारत में ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *