Tiger Zinda Hai Movie Review, एक्शन और रोमांस से है भरपूर

tiger-1235

कौन कहता है कि टाइगर का अस्तित्व खतरे में है. टाइगर पूरी तरह से तंदुरुस्त और अपना अस्तित्व बचाए रखने में सक्षम है. उसे शिकार करना आता है, खुद को बचाना आता है और दूसरों को ठिकाने लगाना भी. इसी के साथ टाइगर (सलमान खान) लौट आया है. टाइगर पहले से ज्यादा खतरनाक हो गया है. अब वो अपने प्यार की खातिर नहीं देश की खातिर जंग कर रहा है. अब उसके दुश्मन कोई एजेंसी नहीं बल्कि एक आतंकी संगठन है. इस बार भी उसकी ताकत जोया है यानी कैटरीना कैफ. ‘टाइगर जिंदा है’ में हर वो मसाला है जो ‘ट्यूबलाइट’ में नहीं था. ‘टाइगर जिंदा है’ सलमान खान की अब तक की सबसे झन्नाटेदार एक्शन फिल्म है. इसमें सलमान हॉलीवुड सुपरस्टार आर्नोल्ड श्वार्जेनेगर और सिल्वेस्टर स्टैलॉन का कॉम्बिनेशन हैं, यानी टर्मिनेटर और रैम्बो. ऐसे में रोमांच और एक्शन का तूफान आना लाजिमी है. इस तरह सलमान खान फैन्स के लिए मस्ट वॉच मूवी बन जाती है.

फिल्म साल 2013 में अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है।
फिल्म में सलमान (टाइगर) और कैटरीना (जोया) का किरदार निभा रहे हैं, जो कि 40 नर्सों को बचाने के लिए निकले हैं। इन नर्सों में 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी हैं, जिन्हें आईएससी ने बंधक बना रखा है। बस, इसी मिशन को पूरा करने के लिए रॉ और आईएसआई एजेंट हाथ मिलाते हैं। मूवी के ट्रेलर की फिल्म को भी दर्शकों का अच्छा रिसपॉन्स मिल रहा है। सलमान के फैंस उन्हें पर्दे पर एक्शन और रोमांस करते ही देखना पसंद करते हैं। इसी कारण इस साल ईद पर रिलीज हुई भाई की फिल्म ट्यूबलाइट दर्शकों को खिंचने में नाकाम रही थी।
फिल्म में सिर्फ सलमान ही नहीं कैटरीना भी एक्शन अवतार में नजर आ रही हैं। फिल्म में परेश रावल के अलावा, अंगद बेदी और कुमद मिश्रा भी फिल्म में नजर आएंगे। बता दें कि फिल्म की कहानी साल 2014 में आईएसआईएल द्वारा किए गए नर्सों अपहरण से प्रेरित है। कुल मिलाकर फिल्म एक्शन, रोमांस और सस्पेंस का मिश्रण है। अली अब्बास ने इसका बेहतरीन डायरेक्शन किया है। फिल्म की सिनेमेट्रोग्राफी काफी उम्दा है। फिल्म की शूटिंग दुबई और अबू धाबी में की गई है। फिल्म में सलमान कभी घूड़सवारी करते नजर आते हैं, तो कभी हाथ में बंदूक धामे। फिल्म के डॉयलॉग्स काफी अच्छे हैं। कुल मिलाकर फिल्म फुल एंटरटेनिंग है और पैसा वसूल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *