तानाशाह किम जॉन ने ट्रम्प का उड़ाया मज़ाक

trump#

तानाशाह किम जॉन ने ट्रम्प का उड़ाया मज़ाक, आपको बता दें कि ट्रंप ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में अपने पहले भाषण के दौरान उत्तर कोरिया को बर्बाद करने की धमकी दी थी। ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का मजाक उड़ाते हुए उसे रॉकेट मैन कहा था। ट्रंप ने कहा कि किम को नहीं पता कि वो आत्महत्या करने की राह पर चल रहा है।
अमेरिकी राष्ट्रपति ने उत्तर कोरिया पर नये प्रतिबंध की घोषणा करते हुए कहा कि चीन के सेंट्रल बैंक को अन्य चीनी बैंकों को प्योंगयांग के साथ कारोबार रोकने के लिए कहा गया है।
इससे पहले संयुक्त राष्ट्र ने भी उत्तर कोरिया के ऊपर परमाणु परीक्षण करने पर नए प्रतिबंध लगाए थे। सुरक्षा परिषद 2006 से अब तक नौ बार उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगा चुका है।
ट्रंप ने कहा, “मानवता के लिए सबसे ख़तरनाक हथियार विकसित करने के लिए उत्तर कोरिया को जिन स्रोतों से फंडिंग मिलती है, उन्हें रोकने के लिए ये कदम उठाए गए हैं।” राष्ट्रपति ने कहा, “ परणाणु हथियारों और मिसाइल कार्यक्रमों को फंड करने के लिए उत्तर कोरिया बहुत लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय आर्थिक प्रणाली का दुरुपयोग करता रहा है। ये प्रतिबंध सिर्फ़ एक देश पर लगाए गए हैं और वह देश उत्तर कोरिया है।”

रविवार को उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार सेवा ने भी देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग की एक तस्वीर जारी की थी, जिसमें वह नए बम का निरीक्षण करते हुए दिख रहे थे। समाचार एजेंसी ने दावा किया था कि यह हाइड्रोजन बम है। हालांकि इन दावों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि अभी नहीं हो सकी है।

वहीं अंतरराष्ट्री मामलों के जानकारों के अनुसार, उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु हथियार क्षमताओं का विस्तार किया है। इसे वह आगे बढ़ा रहा है, लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उसने बम को मिसाइल पर लगाने में सफलता हासिल कर ली है। इस तरह की क्षमता कई विकसित देशों के पास भी नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *