जमुई के सभी थाने में कार्यरत एसपीओ की हुई छुट्टी ,सैकड़ों एसपीओ कर्मी ने एसपी से पुनः पदपर नियुक्ति कीलगाई गुहार

ad@

जमुई-मुख्यालय स्थित समाहरणालय में वृहस्पतिवार को एकाएक जमुई जिले के सभी थाना के एसपीओ लगभग 200 की संख्यां में एसपी से मिलने पहुँचे।जिले के सभी थाने में कार्यरत एसपीओ को उनके पद से हटाये जाने से नाराज सैकड़ों एसपीओ कर्मी ने एसपी कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी की।और एसपी जगुनाथरेड्डी से मिलकर एसपीओ कर्मी ने एक आवेदन भी दिया और न्याय की गुहार लगाई।आवेदन में लिखा गया था कि 2009 से लगातार पुलिस के लिए कार्य करने के बावजूद एकाएक बिना कारण के हटा दिया गया।जो कि इतना दिनों तक पुलिस के लिए काम करने के पश्चात अपराधियों और माफियाओं के निशाने पर सभी एसपीओ कर्मी आ गए हैं।पद से हटने के बाद कभी भी अपराधियों के द्वारा पुरानी रंजिश से हमलोगों की हत्या करवाई जा सकती।और साथ ही एसपीओ कर्मी ने कहा कि 7 वर्षों तक कार्य करने के बाद सभी कर्मी की नौकरी की उम्र सीमा भी खत्म हो गयी है।अगर हमलोगों को हटा दिया गया तो एक ओर अपराधी और माफियाओं का डर तो दूसरी ओर परिवारों की परवरिश की चिंता लगी हुई है।आवेदन में पद से हटाए जाने को लेकर एसपी से पुनर्विचार करने की गुहार लगाई।

*अपराधियों व माफियाओं के निशाने पर हैं एसपीओ-

एसपीओ ललन कुमार,दिलीप कुमार,अजय कुमार सहित सभी एसपीओ कर्मी ने आशंका जताई है कि इस पद पर कार्य
करते हुए कई अपराधी उन्हें अपने निशाने पर ले रखा है। इस तरह सेवा समाप्त किये जाने पर हमलोगों को कभी भी टारगेट किया जा सकता है। एसपीओ ने एसपी जगुन्नाथ रेड्‌डी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई।

dd

*अगर एसपीओ के पद पर पुनः नियुक्ति नहीं हुई तो होगा धरना प्रदर्शन, त्याग दूंगा प्राण-

टाऊन थाना के एसपीओ मुन्ना ने बताया कि 2009 और 2013 में हमलोगों की बहाली कर सभी की नियूक्ति कि गई थी। इतने दिनों तक काम करने के बाद आज अचानक हमलोगो को सूचना मिलता है कि आप सभी लोगों को आपके पदों से मुक्त कर दिया गया है। इस बावत घेराव कर रहे एसपीओ ललन कुमार, दिलीप,अजय सहित कई एसपीओ ने बताया कि 2009 से ही कार्य कर रहा हूं। जिले के सभी थाना स्तरके कर्मियो के साथ कंधा से कंधा मिलाकर काम में सहयोग व लाश उठाने से लेकर चुनाव डयूटी का निर्वहन व साफ सफाई करते आ रहे है। जिस कारण हमलोग हमेशा असामाजिक तत्वों के निशाने पर है।साथ ही एसपीओ कर्मी ने कहा कि अगर एसपी से न्याय नहीं मिली तो शुक्रवार को एसपी आवास के समक्ष होगा धरना प्रदर्शन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *