शादी के बंधन में बंधा लेस्बियन जोड़ा

australia

दुनिया हर मामले से आगे बढती जा रही है. चाहे वो टेक्नोलॉजी हो या फिर प्यार के रिश्ते सभी में नया बदलाव होता जा रहा है. ऐसे में एक मामला दो प्यार करने वाले समलैंगिक जोड़े का है जो शादी करना चाहते है. जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया में इन जोड़ों को शादी करने की मंजूरी मिल गई, जिसके बाद वहां की पहली लेस्बियन जोड़े ने शादी की. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के इस लेस्बियन जोड़े एमी लाकर (29) और लॉरन प्राइस (31) ने इतिहास रचते हुए शनिवार को सिडनी में शादी की. इतना ही नहीं इस शादी के फंक्शन में 65 लोगों शामिल हुए थे.

जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 2004 में समलैंगिक शादी पर प्रतिबंध लगा दिया था. 9 दिसंबर 2017 को ही इस प्रतिबंध को हटाया गया. साथ ही दुनियाभर में ऑस्ट्रेलिया समते 25 ऐसे देश हैं जहां समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता मिल चुकी है. ध्यान रहे -कानून के मुताबिक समलैंगिक शादी के लिए उन्हें चार सप्ताह का नोटिस देना होगा.

सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में इस लेस्बियन जोड़े ने शादी के दौरान प्राइस और लाकर ने पारंपरिक गाउन पहना. वही एमी लाकर और लॉरन प्राइस की शादी की तस्वीरें फेसबुक पर अलग अलग न्यूज़ और पर्सनल अकाउंट से शेयर की गई हैं. समलैंगिक शादियों को कानूनी मान्यता देने के लिए ऑस्ट्रेलिया में एक ऐतिहासिक सर्वे कराया गया था. इस सर्वे में समलैंगिक शादियों के पक्ष में भारी मतदान हुआ था. इस सर्वे में 1.27 करोड़ लोग यानी कि लगभग 79.5 फ़ीसदी लोग शामिल हुए थे, जिसमें से 61.6 प्रतिशत लोगों ने समलैंगिक शादी के पक्ष में, जबकि 38.4 लोगों ने इसके खिलाफ वोट किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *