सास बहू का चुनावी दंगल

gujrat chunv

गुजरात चुनाव से जुडी अजब गजब और लेकिन सच्ची खबर आई है,जिसके मुताबिक़ इस चुनाव में सास बहू का झगडा भी अपना तड़का लगाएगा। सास-बहू के रिश्तों पर लतीफे तो बनते रहते हैं, लेकिन गुजरात के विधानसभा चुनावों में इसका एक अलग ही रंग देखने को मिला। यहां पंचमहल से बीजेपी सांसद के घर में टिकट को लेकर ऐसी महाभारत छिड़ी कि सास ने बहू को चुनाव प्रचार के लिए घर से बाहर पैर नहीं रखने की धमकी दे डाली।
पंचमहल के बीजेपी सांसद प्रभात सिंह चौहान की बहू सुमन चौहान को कलोल सीट से पार्टी का टिकट मिलने से सास रंगेश्वरी चौहान नाराज हो गईं हैं। सास ने टिकट के लिए दावा किया था, लेकिन पार्टी ने बहू को सास पर तवज्जो दे दी। इससे नाराज सास ने अपनी बहू को धमकी दे डाली कि प्रचार के लिए घर से बाहर निकल कर दिखाए।
सांसद प्रभात सिंह अपनी पत्नी रंगेश्वरी के लिए टिकट मांग रहे थे और इसके लिए उन्होंने राज्य के बड़े पदाधिकारियों से संपर्क भी किया था। लेकिन शुक्रवार को पार्टी ने पांचवीं सूची जारी करते हुए उनकी बहू को टिकट दे दिया। प्रभात सिंह की पहली पत्नी से हुए बेटे प्रवीण सिंह की बहू सुमन को टिकट मिला है।
रंगेश्वरी देवी ने कहा, ‘मैं प्रभात सिंह की पत्नी होने का दावा नहीं करती हूं। मैंने क्षेत्र में मेहनत की है और योग्य प्रत्याशी को टिकट मिलने से खुश भी होती। प्रवीण सिंह दलबदलू हैं और अगर प्रभात सिंह ने अपनी मां का दूध पिया हो तो प्रचार के लिए क्षेत्र में निकल कर दिखाएं।
अब देखना होगा कि घर औत किचन की जंग जब चुनावी मैदान पर पहुँचती है तो सास का पलड़ा भारी रहता है या फिर बहू बाजी मार लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *