रणजी ट्रॉफी में खेले जा रहे एक मैच में बड़ा हादसा

शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-डी में खेले गए मैच में विदर्भ के बल्लेबाज आदित्य सार्वते के सिर पर बल्लेबाजी करने के दौरान चोट लगी.  बड़ा हादसा होते होते बच गया लेकिन, अच्छी बात यह रही कि चोट गंभीर नहीं थी. आदित्य कुछ समय बाद मैदान पर लौट आए. कल्याणी में बंगाल क्रिकेट अकादमी मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में सार्वते को उस वक्त चोट लगी जब वह 60 रन बनाकर खेल रहे थे.बंगाल की तरफ से पहला मैच खेल रहे इशान पोरेल की उठती हुई गेंद उनके सिर में लगी जिससे वह थोड़ी देर के लिए बेसुध हो गए. उन्होंने फौरन मैदान छोड़ दिया, लेकिन थोड़ी देर बाद जब वह वापस आए तो सभी ने राहत की सांस ली. उन्होंने 93 गेंद में 89 रन बनाए.

ये कोई पहला मौका नहीं है, जब मैदान पर खिलाड़ी हादसे का शिकार हुआ है। इससे पहले भारतीय खिलाड़ी रमन लांबा एक क्लब मैच के दौरान बांग्लादेश में फील्डिंग करते वक्त घायल हो गए थे और अस्पताल ले जाते वक्त 22 फरवरी 1998 को उनकी मौत हो गई थी।

वहीं पाकिस्तान के खिलाड़ी जुल्फिकार भट्टी के साथ भी ऐसा ही एक वाकया मैदान पर हुआ था, जब 2013 में एक घरेलू मैच के दौरान वो बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान एक गेंद उनके सीने पर लगी और वो गिर गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।इस क्रिकेटर की 2012 में अपने क्लब के लिए पांच विकेट लेने के बाद मैदान पर ही मौत हो गई थी। रिचर्ड ब्यूमोंट अपनी तेज गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को ध्वस्त कर रहे थे की अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ा। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचने के कुछ ही देर बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *