न जाति पर न धर्म पर, न पार्टी पर न चर्म पर, वोट देगें कर्म पर

vote copy

एक प्रैस वार्ता को सम्बोधित करते हुए फ्लैट ओनर्स फेडरेशन गाजियाबाद के अध्यक्ष कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी ने कहा कि वक्त बदल रहा है इसलिए हमारा नजरिया भी बदलना चाहिए। क्या जरूरी है कि मैं, मेरा बेटा और मेरे बेटे का बेटा खानदानी स्तर पर किसी पार्टी से जूडे रहें? हमें व्यक्ति और सिद्वान्तो को प्राथमिकता देनी है। उन्होने कहा कि हमारी फेडरेशन अराजनैतिक है। हमारे सदस्यों ने तय किया है कि हम आंकलन करेगें और अपनी अपनी समझ के अनुसार योग्यता को ही पैमाना बनायेगें। कारण यह है कि जिस व्यक्ति को डंकल समझौते का नही मालूम वो इस समझौते पर टिप्पणी कैसे करेगा। ऐसे ही देश के सबसे प्रदुशित शहर गाजियाबाद पर टिप्पणी कैसे करेगा? जिस प्रत्याशी को वायु प्रदुषण के खतरनाक पार्टीकुलेट मैटर की जानकारी ही नही हैं तो वो इन्हे खत्म करने के उपाय कैसे सुझायेगें?

फेडरेशन के कविनगर के जोनल कमाण्डर श्री अतुल त्यागी ने कहा कि नगर निगम के चुनाव में राजनैतिक पार्टीयों की भूमिका इतनी महत्वपूर्ण नही है जितना महत्वपूर्ण प्रत्याशि का चरित्र और उसकी योग्यता है।

फेडरेशन के कानूनी सलहाकार सर्वोच्च न्यायलय के अधिवक्ता एडवोकेट अमरीश तिवारी ने कहा कि स्थानीय समस्याओ और देश की समस्याओ में जमीन आसमान का फर्क होता है। नगर निगम के चुनाव स्थानीय मुद्दो पर आधारित होते हैं इसलिए राजनैतिक पार्टी और जाति से अधिक महत्वपूर्ण है प्रत्याशि की काबिलियत।

आज फ्लैट ओनर्स फेडरेशन की प्रशासनिक समिति के सभी सदस्यों ने निम्नलिखित मांगे उठाई, जिनको पूरा करने के लिए प्रत्याशियों से लिखित संकल्प लिया जायेगा :-

  1. आरडब्ल्युए की भागिदारी सुनिश्चित की जाये। चीन में आरडब्ल्युए के बजट का 30 प्रतिशत सरकार द्वारा दिया जाता है।
  2. 14 वें फाईनेन्स कमीशन के द्वारा नगर पालिका को दी जाने वाली राशि की 20 प्रतिशत परफोरमेन्स ग्रान्ट आरडब्ल्युए को दी जाये।
  3. नगर पालिकाओ को म्युन्सिपल बोन्ड जारी करना अनिवार्य किया जाये।
  4. नगर पालिकाएं सड़क और सिवर के रख-रखाव के लिए वार्षिक रख-रखाव कॉन्टरैक्ट के अन्तर्गत “क्वीक रिस्पोन्स टीम”(क्यू आर टी) गठित करें ।

इस अवसर पर फ्लैट ओनर्स फेडरेशन के सिटी जोन के कमाण्डर श्री आर के शर्मा, विजय नगर के जोनल कमाण्डर श्री तरूण भारत चौहान, इन्द्रापुरम के जोनल कमाण्डर श्री सी एम वैद,मोहन नगर की जोनल कमाण्डर श्रीमति अनुरंजना त्यागी, श्री निशान्त जी, श्री प्रवीन नायक, उद्यान समिति की श्रीमति रमा त्यागी आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *