मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में आग, घटना है लापरवाही

mumbai-fire-2031

मुंबई के लोअर परेल के एक रेस्टोरेंट में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात आग लग गई। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है। 19 से लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं। इन्हें सायन और केईएम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। सबसे ज्यादा मौतें दम घुटने से हुई हैं। प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ने हादसे पर दुख जताते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की उम्मीद जताई है।

इस घटना के बाद भी कई तरह की लापरवाही सामने आ रही हैं. बताया जा रहा है कि जिस रेस्ट्रोरेंट में घटना हुई है वहां भी आग बुझाने के उपकरण मौजूद नहीं थे. ऐसा लगता है कि आग लगने की घटनाएं अब मुंबई में आम हो गई हैं. पिछले एक साल में हो 6 घटनाएं हो चुकी हैं. फिलहाल इस घटना में सीएम देवेंद्र फडणनवीस ने जांच कर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दमकल विभाग को गुरूवार की रात करीब साढ़े 12 बजे कमला मिल्स कम्पाउंड की मोजोज बार एंड रेस्टोरेंट में आग लगने की सूचना मिली। आग 30 मिनट के भीतर पूरे रेस्टोरेंट में फैल गयी। दमकल कर्मियों ने मौके पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। इसके साथ ही, आग में झुलसे लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

दमकल अधिकारी के अनुसार, मारे गये लोगों में अधिकतर महिलाएं हैं जो रेस्तरां की छत पर पार्टी में शामिल होने के लिए वहां पर गई थीं। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। कमला मिल्स कम्पाउंड में परिष्कृत औद्योगिक परिसर, रेस्तरां, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के अलावा कई मीडिया संस्थानों के कायार्लय स्थित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *