मणिशंकर अय्यर का शर्मनाक बयान,गुजरात का अपमान

 

 

mani12@

मणिशंकर अय्यर द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को ‘नीच’ कहे जाने पर राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। हालांकि विवाद बढ़ता देख अय्यर ने माफी मांग ली है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अय्यर के बयान को गलत बताया है और पार्टी ने उन्हें प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। दरअसल पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पार्टी पर यह आरोप लगाए जाने के बाद कि वह बी आर अंबेडकर के नाम पर वोट तो मांग रही है लेकिन भारत के निर्माण में उनके योगदान को समाप्त करने का प्रयास कर रही है, अय्यर ने कहा, ”वह (मोदी) नीच किस्म के आदमी हैं जिन्हें सभ्यता नहीं है। बीजेपी ने इस बयान की निंदा की है और पीएम मोदी ने इसे गुजरात का अपमान बताया है।

गुजरात के पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि यह पूरे गुजरात का अपमान है। सूरत में रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेता ने मुझ पर जो विवादास्पद बयान दिया है वह अशोभनीय है उस अपमान बदला गुजरात की जनता भाजपा को वोट देकर लेगी।

उधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर के बयान को गलत बताया है। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस और वे दोनों ही इस बात की उम्मीद करते हैं कि मणिशंकर अय्यर को जो बातें उन्होंने कही है उसके लिए माफी मांगनी चाहिए। राहुल ने आगे लिखा है कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी लगातार कांग्रेस पार्टी के ऊपर अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल कर हमला करते रहे हैं। कांग्रेस पार्टी की एक अलग संस्कृति रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *