कोहली मांग रहे और ज्‍यादा धौनी भी उठाएंगे आवाज सैलरी मुदा

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) से अब खिलाड़ियों को कमाई में ज्यादा हिस्सा देने की मांग की है।

kohli-dhoni-785

टीम इंडिया के शीर्ष खिलाड़ियों की सालाना कमाई इस साल दोगुने इजाफे के साथ तीन लाख डॉलर (करीब 20 करोड़ रुपये) रुपये तक हो गई है।

दिल्‍ली में कप्‍तान और बोर्ड अधिकारियों के बीच शुक्रवार को मीटिंग होनी है। ऐसे में खिलाड़ियों की ओर से सैलरी इजाफे का मुद्दा उठ सकता है। भारतीय खिलाड़ियों का अनुबंध 30 सितंबर को समाप्त हो चुका है। ऐसे में कप्‍तान कोहली सहित सभी खिलाड़ी चाहते हैं कि उनका जब नया अनुबंध हो, तो सैलरी बढ़ी हुई मिलनी चाहिए।

बोर्ड ने सितंबर में टेलीविजन प्रसारण अधिकारों को लेकर बड़ा करार किया है। मीडिया मुगल कहे जाने वाले रूपर्ट मर्डोक के स्टार इंडिया चैनल के साथ 2018 से लेकर 2022 तक के आइपीएल को दिखाने का करार बीसीसीआइ ने किया है।

इसके तहत चैनल की ओर से बीसीसीआइ को 2.5 अरब डॉलर (करीब 16. हजार करोड़ रुपये) की रकम मिलेगी।

सुप्रीम कोर्ट की ओर से बीसीसीआइ के संचालन के लिए गठित की गई प्रशासकों की समिति के मुखिया विनोद राय हैं, जो वेतन के मुद्दे पर कोहली, धौनी और शास्त्री से मशवरा करेंगे। फिलहाल भारतीय टीम का वेतन ग्रेड तीन हिस्सों में विभाजित है। विनोद राय ने कहा, ‘हमने इसमें बदलाव किया है और खिलाड़ियों से बातचीत करनी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *