जूही का 50 वां जन्मदिन!

13 नवंबर 1967, को जन्मीं जूही का आज 51 वां जन्मदिन है। ‘मिस इंडिया’ रही जूही चावला का इंट्रेस्ट शुरुआत से ग्लैमर वर्ल्ड की ओर था।

1984 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद उन्होंने ‘मिस यूनीवर्स’ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में उन्हें ‘बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम्स’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस बीच उन्हें कई विज्ञापनों में काम करने का अवसर मिला। जूही ने अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में रिलीज फ़िल्म ‘सल्तनत’ से की थी। डेब्यू फ़िल्म ‘सल्तनत’ फ्लॉप होने के बाद उन्हें हिंदी फ़िल्मों में काम मिलना बंद हो गया। इस के बाद उन्होंने साउथ की फ़िल्मों की ओर अपना रुख मोड़ा।

जूही की पहली हिट फ़िल्म वर्ष 1987 में प्रदर्शित कन्नड़ फ़िल्म ‘प्रेमालोक’ थी। फ़िल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में अपने दमदार अभिनय के लिये उन्हें उस साल नवोदित अभिनेत्री का फ़िल्मफेयर पुरस्कार मिला।

आमिर को आपने हर फ़िल्म में किसिंग सीन करते देखा ही होगा। पर क्या आप जानते हैं आमिर की पहली किसिंग क्वीन थी जूही चावला। जी हां, जूही के साथ आमिर ने फ़िल्म ‘कयामत से कयामत’ में’ पूरे कॉन्फिडेंस के साथ किस किया। फिल्म ‘हम हैं राही प्यार के’ और ‘इश्क’ फ़िल्म में आमिर खूबसूरत जूही को किस करने से रोक नहीं पाए।

पिछले साल जूही की फ़िल्म ‘चॉक एन डस्टर’ रिलीज हुई, जिसकी काफी तारीफ हुई। इसी फ़िल्म के प्रमोशन के समय मीडिया से बात करते हुए जूही चावला ने एक दिलचस्प बात बताई ! उन्होंने कहा की , ‘आमिर ख़ान ऊपर से भले ही सीधे दिखते हों, लेकिन वो बड़े शैतान हैं। एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान वह मुझे डराने के लिए मेरे पीछे सांप लेकर दौड़े थे।

जूही ने अपने करियर में लगभग 80 फ़िल्मों में अभिनय किया है। इनमें पंजाबी फ़िल्में भी शामिल हैं। जूही ने अपने दौर के सभी बड़े स्टार्स के साथ काम किया। वर्ष 1995 में बिजनेसमेन जय मेहता से शादी की और अब अपने बच्चों और परिवार के साथ ज्यादा वक़्त बिताती हैं। जूही शाह रुख़ ख़ान की आईपीएल टीम कोल्कता नाईटरायडर्स की पार्टनर भी हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *