जाने क्या वजह है की प्रैक्टिस के दौरान कोहली ने कटवा दिया बैट का हैंडल, Ind vs SL

16 नंवबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारियों में जुट गई है। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ,मुकाबले के लिए टीम के लगभग सभी खिलाड़ी पहले कोलकाता पहुंच चुके हैं।

मंगलवार को टीम ने लगभग तीन घंटे तक नेट पर प्रैक्टिस भी किया। भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी इस प्रैक्टिस सेशन में हिसा लिया

सूत्रो से प्राप्त हुआ की पुजारा और कोहली ने काफी समय तक नेट पर पसीना बहाया। लेकिन बीच प्रैक्टिस के दौरान ही विराट ने नेट्स पर कारपेंटर को बुलाकर अपना बल्ला छोटा करवा दिया।

हुआ यू की विराट कोहली बल्लेबाजी करते समय अपने नीचे वाले हाथ पर ज्यादा निर्भर रहते हैं। यही कारण था की उन्होने अपने नियंत्रण को अधिक बनाए रखने के लिए बल्ला छोटा कराया। और छोटे हैंडल से बल्लेबाजी कर रहे है। कोहली के अलावा पुजारा भी इस समय शानदार फॉर्म में हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हाल ही में पुजारा ने 12वां दोहरा शतक अपने नाम किया है।

गौरतलब है की नेट्स पर रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी ने भी काफी समय तक गेंदबाजी की। यहां तक कि इसके बाद शाम को भी जब पूरी टीम वापस ड्रेसिंग रूम लौटकर चली गई तभी अश्विन नेट्स पर गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते रहे। भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि वो इस टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से कड़ा मुकाबला देने में कामयाब हो।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इस समय भारतीय टीम नंबर एक के पायदान पर मौजूद है। वहीं श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के बाद छठे स्थान पर स्थित है।

वहीं विराट कोहली ने अब तक कप्तानी करते हुए भारत की ओर से सिर्फ 29 मैच खेले हैं। जिनमें से उन्हें 19 में जीत, 3 में हार और 7 मैचों में ड्रॉ का सामना करना पड़ा है। लगता है की इस सीरीज को जीतकर वह अपने रिकॉर्ड को और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *