IPL 2018 – गब्बर ने अपने स्टाईल में राजस्थान को 9 विकेट से रौंद सनराइजर्स को दिलाई जीत

shikhar-dhawan-ipl-afp-new
शिखर धवन की विस्फोटक पारी और सिद्धार्थ कौल, शाकिब अल हसन की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को राजस्थान रॉल्यस पर 9 विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की. सनराइजर्स ने 15 ओवर और पांच गेंद में एक विकेट खोकर 127 रन बनाकर मैच जीत लिया. शिखर धवन और विलियमसन नाबाद रहे. धवन ने 57 गेंद में 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाये, वहीं विलियमसन 35 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाये और आखिर तक आउट नहीं हुए. धवन और विलियमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 गेंद में 120 रन की साझेदारी बनी.

 

सनराइजर्स हैदराबाद जब लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में ही साहा (5) का विकेट गिर गया. साहा को उनादकट ने आउट किया. हालांकि इसके बाद सनराइजर्स को धवन और विलियमसन ने संभाला और टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया. इसी बीच शिखर धवन ने 9 चौकों और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

इससे पहले सिद्धार्थ कौल और शाकिब अल हसन की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां राजस्थान रॉल्यस को नौ विकेट पर 125 रन पर रोक दिया.

सनराइजर्स के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पूरी पारी के दौरान सिर्फ 12 चौके लगे. रॉयल्स की टीम अंतिम आठ ओवर में सिर्फ 38 रन ही बना सकी. रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन हाई स्कोरर रहे जिन्होंने 42 गेंद में पांच चौकों की मदद से 49 रन बनाये । कौल (17 रन पर दो विकेट) और शाकिब (23 रन पर दो विकेट) के सामने रॉल्यस ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए जिससे टीम पूरी पारी के दौरान कभी भी लय में नजर नहीं आयी. बिली स्टेनलेक (29 रन पर एक विकेट), भुवनेश्वर कुमार (30 रन पर एक विकेट) और राशिद खान (23 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट चटकाया.

sunriers-2-new

वहीं हैदराबाद के नये कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने रॉयल्स के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने की आजादी नहीं दी. गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में शामिल होने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा एक साल के लिए प्रतिबंधित स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर क्रमश: रॉयल्स और सनराइजर्स के कप्तान थे और इनके IPL में खेलने पर प्रतिबंध लगने के बाद टीमों में इन दोनों की जगह अगुआई करने के लिए अजिंक्य रहाणे और विलियमसन को चुना।

रहाणे हालांकि 13 गेंद में सिर्फ 13 रन बनाने के बाद कौल की गेंद पर राशिद को कैच दे बैठे. स्टेनलेक ने इसके बाद बेन स्टोक्स (05) को विलियमसन के हाथों कैच कराके टीम का स्कोर तीन विकेट पर 63 रन किया. रॉयल्स की टीम बीच के ओवरों में 27 गेंद तक कोई बाउंड्री नहीं लगा पायी.

sunriers-new

राहुल त्रिपाठी ने राशिद पर लगातार दो चौकों के साथ बाउंड्री के सूखे को खत्म किया. साकिब ने 14वें ओवर में त्रिपाठी (17) और सैमसन को पवेलियन भेजकर रॉयल्स को दोहरा झटका दिया. त्रिपाठी ने मनीष पांडे जबकि सैमसन ने राशिद को कैच थमाया.

कौल ने कृष्णप्पा गौतम (00) को विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराके रॉयल्स को छठा झटका दिया. श्रेयष गोपाल ने राशिद पर चौके के साथ 16वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. राशिद ने इसके बाद जोस बटलर (06) को बोल्ड किया. गोपाल ने भुवनेश्वर की गेंद पर यूसुफ पठान को कैच दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *