Ind vs SA: अंतिम टेस्ट से पहले एक बड़ा झटका

ind

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में 1-0 से पिछड़ रही भारतीय टीम को तीसरे और अंतिम टेस्ट से पहले एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धीमन साहा अंतिम टेस्ट मुकाबले से हेमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को टीम के साथ जोड़ा गया है.

बोर्ड ने कहा कि दोनों टीमों के बीच न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ही कार्तिक टीम के साथ शामिल हो जाएंगे। सेंचुरियन में जारी दूसरे टेस्ट मैच से पहले ही साहा को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी। वह बोर्ड की मेडिकल टीम की देख-रेख में हैं। बयान में कहा गया, “गुरुवार को टीम के साथ अभ्यास के दौरान साहा को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर ध्यान रख रही है।”

सेंचुरियन में जारी दूसरे टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। वर्तमान में तीन टेस्ट मैचों की इस सरीजी में भारतीय टीम प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका से 0-1 से पीछे है। केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

बता दें कि अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 50) और डीन एल्गर (नाबाद 36) की सधी हुई पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को खराब रोशनी के कारण समय से पहले खेल खत्म होने तक 118 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक मेजबान टीम ने29 ओवरों का सामना करते हुए दो विकेट पर 90 रन बना लिए थे। डिविलियर्स और एल्गर ने तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *