गुजरात चुनाव : 3rd लिस्ट में 76 नाम, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे जिग्नेश

jignesh-000001111

22 साल के लंबे इंतजार के बाद गुजरात के महासमर को जीतने के कांग्रेस पार्टी ने रविवार देर शाम अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में भी कांग्रेस पार्टी ने अपने वफादार विधायकों को प्राथमिकता दी है।

इस लिस्ट में दिग्विजय सिंह के दामाद प्रनन्जय दित्य सिंह परमार का नाम भी है। उन्हें पंचमहल जिले की लूणावडा से टिकट दिया गया है।
पहले फेज में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। मध्य और उत्तर गुजरात की 93 सीटों पर दूसरे फेज में वाटिंग होगी।

उधर, गुजरात कांग्रेस की स्पोक्सपर्सन रेखाबेन चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि लिस्ट में नाम नहीं आने की वजह से उन्होंने यह फैसला किया है।

इसमें कुल 76 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। उधर, कांग्रेस की लिस्ट जारी होने के बाद टिकट नहीं पाने वाले लोगों के समर्थकों ने बनासकांठा और राज्य के अन्य जिलों में जमकर प्रदर्शन किया।

ये लोग वेजलापुर, दीसा, राधनपुर, अकोटा, वघोडिया आदि विधानसभा सीटों पर टिकट बांटे जाने विरोध कर रहे थे। कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में जिन लोगों को टिकट दिया गया है, उनमें छोटा उदयपुर से मोहन सिंह रथवा, बोरसाड से राजेंद्र परमार, झलोद से मितेश गरासिया, दाहेगाम से कामिनी बा राथोड, धनेरा से जोइता पटेल प्रमुख हैं।

गुजरात चुनाव के दूसरे फेज के लिए नॉमिनेशन फाइल करने का सोमवार को आखिरी दिन है।

कांग्रेस अब तक 162 कैंडिडेट्स के नामों का एलान कर चुकी है। यानी 20 कैडिडेट्स के नामों का एलान बाकी है।

बता दें कि राज्य में कुल 182 सीटों पर 9 और 14 दिसंबर को दो फेज में वोट डाले जाएंगे। 18 दिसंबर को नतीजों का एलान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *