गौतम गंभीर ने दिया करारा जवाब, विरूष्का की ‘देशभक्ति’ पर

टीम इंडिया के बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के इटली में शादी करने के फैसले का बचाव किया है। गंभीर ने कहा है कि नेताओं को किसी के निजी मामलों में दखल नहीं देना चाहिए।

Gautam-1230

विरूष्का की देशभक्ति पर सवाल उढाने वाले बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य को हर तरफ शर्मंदगी का सामना करना पड़ रहा था। मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने कहा था कि देश से बाहर शादी करने के कारण भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा देशभक्त नहीं हैं। शाक्य ने कहा कि विराट और अनुष्का ने भारत में नाम और पैसा कमाया लेकिन शादी के लिए उन्हें यह सही जगह नहीं लगी जहां भगवान राम की शादी हुई।

गंभीर ने एक न्यूज चैनल से कहा, ‘‘यह पूरी तरह उनका निजी मामला है और किसी को उस पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए. नेताओं को ऐसे मामले में बोलने को लेकर ज्यादा संवेदनशील होना चाहिए.’’ मध्य प्रदेश से भाजपा के विधायक पन्नालाल ने विदेश में शादी करने पर विराट और अनुष्का की देशभक्ति पर सवाल उठाया था. यही नहीं, भाजपा के एक अन्य नेता अनंतनाग के रफीक वाणी ने उनके हनीमून स्थल के चयन पर सवाल उठाया।

वाणी ने कहा, ‘‘हमारे देश में 125 करोड़ लोग रहते हैं. अगर वे चाहते तो यहां शादी कर सकते थे. यह कोई मसला नहीं है कि उन्होंने विदेश में शादी की, ये उनका मामला है. लेकिन हनीमून के लिए सबसे अच्छी जगह जिसे ‘धरती पर स्वर्ग’ कहा जाता है वो कश्मीर है. इसलिए उन्हें हनीमून के लिए यहां आना चाहिये था. इससे हमारे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता.’’

इसके बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब युवाओं को शादी के स्थल का चयन भाजपा से पूछकर करना चाहिए. सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘भारत में सभी युवक-युवतियां ध्यान दें. कृपया शादी का फैसला करने, विवाह स्थल तय करने, उत्सव की रूपरेखा तय करने और यहां तक कि व्यंजनों के प्रकार तय करने से पहले भाजपा से अनुमति लें. आपको धन्यवाद. पुनश्च: सार्वजनिक हित में जारी.’’

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 11 दिसंबर को बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ विवाह बंधन में बंध गए. विराट और अनुष्का ने परिजनों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में सात फेरे लिए. कोहली ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि की. कोहली ने अपने ट्वीट के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “आज हमने एक दूसरे के प्यार में हमेशा के लिए खो जाने का वादा किया.” कोहली ने आगे लिखा, “हम यह खबर आपसे साझा करना चाहते हैं. दोस्तों, परिजनों और प्रशंसकों की दुआओं के कारण यह दिन और भी खास बन गया. हमारे सफर का अहम हिस्सा बने रहने के लिए धन्यवाद.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *