शौचालय-सह-स्नानागार निर्माण हेतु चार माॅडल पर विस्तृत रूप से चर्चा की गयी

nitish@

पटना – एक अण्णे मार्ग स्थित ‘‘विमर्श’’ में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष राज्य के केन्द्रीय/मंडल/उपकाराओं में महिला कक्षपालों के लिए शौचालय सह स्नानागार के निर्माण से संबंधित प्रस्तुतीकरण महानिरीक्षक, कारा एवं सुधार सेवायें आनंद किशोर के द्वारा किया गया।

प्रस्तुतिकरण के क्रम में शौचालय-सह-स्नानागार निर्माण हेतु चार माॅडल पर विस्तृत रूप से चर्चा की गयी। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि महिलाओं की संख्या को देखते हुये शौचालय-सह-स्नानागार की संख्या का सही आकलन किया जाय। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि शौचालय-सह-स्नानागार का निर्माण गुणवत्तापूर्ण हो। शौचालय बनाने के क्रम में यह ध्यान देने की जरुरत है कि शौचालय देशी एवं विदेशी दोनों शैली की बननी चाहिए, ताकि अपनी सुविधानुसार लोग उसका उपयोग कर सकें।

इस मौके पर प्रधान सचिव गृह आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक-सह-अध्यक्ष बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम सुनील कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चंद्रा, महानिरीक्षक, कारा एवं सुधार सेवायें आनंद किशोर, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

राजेश कुमार के साथ सोनू मिश्रा की रिपोर्ट, पटना (बिहार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *