बरेली के पहले चाइल्ड हज यात्री उरूज फातिमा ने भरा फॉर्म

haj-yaatra
बरेली से पहले चाइल्ड हज यात्री उरूज फातिमा ने भरा फॉर्म, बरेली हज सेवा समिति के संस्थापक पम्मी खां वारसी ने कहा कि हज कमेटी ऑफ इंडिया के तरह से हज फॉर्म प्रकिया आज पूरी हो गई। आज हज यात्रा के फॉर्म भरने की आखरी तारीख 22 दिसम्बर थी,अब तक 1789 आज़मीने हज ने बरेली हज सेवा समिति के सेंटरों से हज यात्रा फॉर्म हासिल किये, जिसमें गांव कुरता पोस्ट अग्रस फतेहगंज पूर्वी ज़िला बरेली के ज़री कारोबारी शक़ील अंसारी और उनकी बीबी शबीना के साथ 6 माह की बेटी उरूज फ़ातिमा ने हज का फॉर्म चाइल्ड क्लास में भरा हैं शादी के बाद से ही ख्वाईश थी कि अपने बच्चे के साथ हज पर जाएंगे,उनको उम्मीद हैं कि उनका नम्बर हज यात्रा के लिये आ जाये,और दोनों ही अल्लाह तआला से हज का फ़र्ज़ अदा करने के लिये दुआएँ मांग रहे हैं,अज़ीज़िया कैटेगिरी में सपरिवार ने हज के लिये आवेदन किया हैं उरूज फ़ातिमा का कुर्राह में यदि सलेक्शन हुआ तो उरूज को चाइल्ड हज यात्रा नियम के अनुसार हवाई यात्रा का 10 प्रतिशत किराया अदा करना होगा।
बरेली हज सेवा समिति के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अताउर्रहमान ने कहा कि जनवरी में हज कुर्राह की रस्म अदायगी के बाद हज यात्रा 2018 के आज़मीने हज की सहुलियात के लिये फ्री मेडिकल कैम्प में निःशुक्ल जाँच के लिये सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। बरेली हज सेवा समिति के प्रभारी नजमुल एसआई खान ने बताया कि अब 1789 आज़मीन ने जिले से आवेदन किया हैं।
हज सेवा प्रभारी मोहसिन इरशाद ने कहा कि सभी हज यात्रा आवेदक हज की मालूमात के लिए हेल्पलाइन नम्बर 8476910786,7055921786 पर कॉल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *