ईवीएम के खिलाफ सूरत में प्रदर्शन

ईवीएम के खिलाफ सूरत में प्रदर्शन

vote

गुजरात विधान सभा चुनावों से पहले कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने ज्यादा से ज्यादा वोट हासिल करने के लिए अपनी एड़ी छोटी का जोर लगा दिया था. बता दें कि इन चुनावों के नतीजे आते ही भाजपा की ख़ुशी का ठिकाना नहीं था क्योंकि चुनाव में भाजपा की ही जीत हुई थी.

लेकिन चुनावों के नतीजे आते ही ईवीएम् पर सवाल उठने लगे. ईवीएम आज का मुद्दा नहीं है यह काफी लम्बे समय से चला आ रहा है. अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए निकाय चुनावों में भी अखिलेश यादव और मायावती ने ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था जिस पर भाजपा ने मौन साध रखा है.

बता दें कि गुजरात के सूरत में विधानसभा चुनाव के नतीजों में ईवीएम की गड़बड़ी को ज़िम्मेदार ठहराते हुए भारी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. इस प्रदर्शन के दौरान लोग सड़कों पर उतर आये और जमकर विरोध भी किया. इस प्रदर्शन के दौरान लोगों ने अपने हाथ में पोस्टर भी लिए हुए थे जिनपर लिखा था कि ‘वोट चोरी बंद करो’ और ‘ईवीएम हटाओ लोकतंत्र बचाओ’.

लगातार पूरे देश में जगह जगह ईवीएम का बहिष्कार कर बैलेट पेपर से वोट करवाने की मांग की जा रही है इसके बाद भी सरकार के कान पर जूं नहीं रेंग रही है. लगातार ईवीएम पर उठ रहे सवालों से अब लोगों को भी सरकार की मंशा पर शक होने लगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *