बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही ‘टाइगर जिंदा है’ रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही फिल्म

sal-kat

‘टाइगर जिंदा है’ साल 2017 की सबसे बड़ी फिल्म बनकर उभरी है. फिल्म ने महज तीन दिन में 114 करोड़ का रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया और चौथी दिन भी इसकी कमाई उम्मीद से ज्यादा रही है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिसमस के दिन फिल्म ने लगभग 39 से 40 करोड़ रु. का कलेक्शन किया है. इस लिहाज से देखा जाए तो फिल्म की कुल कमाई 154 करोड़ से ज्यादा पहुंच चुकी है.

टाईगर ज़िंदा है, मलयालम फिल्म टेक ऑफ का रीमेक है लेकिन एक्शन अवतार में। इसे लेकर, टेकऑफ के एक्टर्स में खासा नाराज़गी भी है कि उनके शानदार रोल को केवल एक्शन और ग्लैमर में तब्दील कर दिया गया।

टाइगर जिंदा है सलमान खान की 12वीं ऐसी फिल्म बन गई है जो 100 करोड़ के क्लब में पहुंची है। यह किसी एक्टर द्वारा सबसे ज्यादा संख्या है। उनकी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बजरंगी भाईजान (320.34 करोड़) और सुल्तान (300.45 करोड़) हैं। अपने दूसरे ट्विट में उन्होंने लिखा- टाइगर जिंदा है ने तीसरे दिन खलबली मचा दी है। पूर्व-पश्चिम, उत्तर-दक्षिण हर जगह बेहतरीन बढ़ोत्तरी। यह तूफान बना रही है। शुक्रवार को फिल्म ने 34.10 करोड़, शनिवार को 35.30 करोड़ और रविवार को 45.53 करोड़ रुपए की कमाई की। अब तक इसका कुल कलेक्शन 114.93 करोड़ रुपए हो चुका है।

यह 2012 में आई सलमान-कैटरीना स्टारर ‘एक था टाइगर’ की सीक्वल है. ‘एक था टाइगर’ का कुल बजट 75 करोड़ था और फिल्म ने करीब 320 करोड़ रुपए की कमाई की थी. वहीं सलमान खान के फीस को छोड़कर ‘टाइगर जिंदा है’ का कुल बजट लगभग 150 करोड़ रुपए है. रिलीज के चौथे दिन ही फिल्म अपनी लागत निकालने में कामयाब रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *