बरेली के नवनिर्वाचित मेयर ने ली शपथ

bareilly mayorडॉ उमेश गौतम ने बरेली क्लब ग्राउंड में आयोजित एक भव्य समारोह में शहर के मेयर के रूप में शपथ ली। कमिश्नर पीवी जगनमोहन ने गौतम को शपथ दिलाई। सिविल लाइंस सिटी ऑफिस से चलकर नवनिर्वाचित मेयर डॉ उमेश गौतम का काफिला एक जुलूस की शक्ल में शपथ ग्रहण ग्राउंड पहुँचा, जिसके बाद शपथ ग्रहण समारोह शानदार तरीके से शुरू हुआ। मंच पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, राजेश अग्रवाल, धर्मपाल सिंह, धर्मेंद्र कश्यप आदि मौजूद रहे।

प्रोग्राम में पूर्व मेयर डॉ राजेश तोमर और सुप्रिया ऐरन को नही बुलाया गया। केसरिया लिबास में चूड़ीदार पजामा पहने डॉ उमेश गोतम ने हिंदी में ईश्वर के नाम पर संविधान एवं विधि के संरक्षण और सुरक्षा की शपथ ली। डॉ उमेश गौतम शहर के आठवें मेयर है। उन्होंने निवर्तमान मेयर डॉ आईएस तोमर का स्थान लिया। शपथ ग्रहण के बाद डॉ उमेश ने हाथ हिलाकर सभी का धन्यवाद किया। शपथ स्थल से बाहर निकलते वक्त उन्होंने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने वादों को पूरा करने का ऐलान किया।

राष्ट्रगान से हुआ समापन

शपथ ग्रहण समारोह में बरेली के प्रभारी मंत्री बृजेश पाठक, चुनाव प्रभारी पंकज सिंह, कौशलेंद्र सिंह और भवानी सिंह नहीं पहुंचे। मेयर के शपथ ग्रहण समारोह होने के बाद तुरंत डिप्टी सीएम व अन्य चीफ गेस्ट मंच से उठकर जाने लगे, तभी बताया गया कि पार्षदों का शपथ ग्रहण रह गया है तो सभी फिर से बैठ गए। उसके बाद राष्ट्रगान के साथ शपथ ग्रहण समारोह का समापन किया गया।

वंदे मातरम का विरोध करने वाले भारतीय नहीं

मेयर के शपथ ग्रहण करने के बाद नगर निगम में हाउस में वंदे मातरम गाने को लेकर सभी सवाल उठा। मीडिया के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि वंदे मातरम सभी को गाना चाहिए। नगर निगम में गाने को लेकर उन्होंने देश भक्ति की बात कही। वहीं उमेश गौतम ने इस बारे में कहा कि वंदेमातरम सभी को गाना चाहिए, जो नहीं गाते हैं वह भारतीय नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *