बरेली कॉलेज से पोलिंग पार्टी मतदान कराने के लिये रवाना

matdan-party@

नगर निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 29 नवंबर को बरेली में मतदान होगा। अंतिम चरण में होने वाले चुनाव के लिए कल शाम पांच बजे प्रचार अभियान बंद हो जाएगा। ऐसे में सभी प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। चुनावी नतीजों को अपने पक्ष में करने के लिए हर पार्टी पूरा जोर लगा रही है। बरेली में नगर निगम, चार नगर पालिका और 15 नगर पंचायत के लिए मतदान होगा, जिसमें साढ़े 11 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।जिसके लिये बरैली कॉलेज से पोलिंग पार्टी मतदान कराने के लिये कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना की जा रही है

matdan-party-1@

बरेली में नगर निगम के 80 वार्ड हैं, चारों नगर पालिका में 25-25 वार्ड हैं जबकि 15 नगर पंचायतों में 192 वार्ड हैं। इस तरह से बरेली में कुल 372 वार्डों में चुनाव होगा, जिसके लिए 1064 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 1166061 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बरेली नगर निगम में सबसे ज्यादा 751877 मतदाता हैं। अगर बात करें नगर पालिका परिषद की, तो नगर पालिका नवाबगंज में सबसे कम 29258 मतदाता हैं, जबकि सबसे ज्यादा मतदाता फरीदपुर में हैं। नगर पालिका फरीदपुर में कुल 60970 मतदाता हैं। जबकि बहेड़ी में 54795 और नगर पालिका परिषद आंवला में 47398 मतदाता हैं।

नगर निकाय चुनाव के लिए जिले में 32 जोनल व 80 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाये गये हैं। ये अधिकांश अधिकारी पूर्व में विभिन्न चुनावों में मजिस्ट्रेट के रूप में कार्य कर चुके हैं। चुनाव के दौरान मतदान केन्द्र पर भीड़ एकत्र नहीं होने दी जाएगी। बूथ के अन्दर गैर अधिकृत व्यक्ति प्रवेश नहीं कर पाएगा। मतदान केन्द्र के 100 मीटर की परिधि में किसी प्रत्याशी की कोई प्रचार सामग्री नही लगेगी। अतिसंवेदनशील प्लस श्रेणी के मतदान केन्द्रों की वेवकास्टिंग और वीडियोग्राफी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *