अजीबोगरीब ऑफर एक लाख दीजिए, जिंदगीभर शराब पीजिए

sharab@

चीन की शराब निर्माता कंपनी जिआंगजिआओबाई ने शराब पीने वाले लोगों के लिए एक अजीबोगरीब ऑफर की पेशकश की है। इस शराब निर्माता कंपनी का ऑफर यह है कि वह 1 लाख 11 हजार 171 रुपये में ताउम्र शराब पंहुचाएगी।यह ऑफर ‘सिंगल’ लोगों के लिए है. कंपनी का ऑफर है कि अगर आप सिंगल हैं, तो आप 1700 डॉलर यानी एक लाख रुपये से भी कम कीमत पर लाइफ टाइम के लिए शराब पी सकते हैं. शराब कंपनी जिआंगजिआओबाई ने इस वीकेंड शनिवार को सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान इस ऑफर की पेशकश की है. बता दें कि चीन में हर साल 11 नवंबर को ‘सिंगल्स डे’ मनाया जाता है.
इतना ही नही कंपनी ई-कॉमर्स के दिग्गज अलीबाबा ग्रुप के बिजनेस-टू-कस्टमर Tmall.com पर इस ऑफर की ऑफिशियल लॉन्चिंग भी की. इसके तहत कंपनी अनाज से बने बाइजियू शराब लाइफटाइम देने का ऑफर दे रही है. ऑफर के तहत कंपनी 99 लकी कस्टमर को हर महीने 12 बॉक्स भेजेगी. हर बॉक्स में शराब की 12 बोतलें होंगी. इस दौरान अगर ऑफर लेने वाले की पांच साल के अंदर मौत हो जाती है, तो उसके परिवार का कोई सदस्य इस ऑफर का फायदा उठा सकेगा. हालांकि, कई लोग इस ऑफर पर शक हैं कि क्या कंपनी सच में जिंदगी भर शराब दे पाएगी. इस पर कंपनी ने कहा था कि वह ग्राहक को सर्टिफिकेट देगी. अगर कंपनी अगले 30 सालों के दौरान शराब डिलिवर करने में नाकाम रहती है तो पूरा पैसा वापस दिया जाएगा. कंपनी ने इस ऑफर का ऐलान चीन के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल सिंगल्स डे के मौके पर किया है। यह ऑफर आलीबाबा कंपनी के टी-माल प्लेटफार्म पर मौंजूद रहेगा। ऑफर में यह भी कहा गया है अगर कस्टमर की मौत पांच साल के भीतर हो जाती है तो इस ऑफर के तहत परिवार के किसी अन्य सदस्य को ताउम्र शराब मिलती रहेगी।

इस ऑफर का लाभ सिर्फ 99 लकी कस्टमर को मिल पाएगा। सभी लकी कस्टमरों को  हर महीने शराब के बारह बॉक्स भेजे जाएंगे। हर बॉक्स में शराब की बारह बोतले होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *